IND vs AUS 1st Test Full Highlight: भारत की ऑस्ट्रेलिया पर बड़ी जीत पारी और 132 रनो से कँगारुओ को धूल चटाई, सर रवेन्द्र जडेजा की शानदार वापसी।

IND vs AUS 1st Test Full Highlight:बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहले टेस्ट मैच मे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 से हरा दिया है, इसी के साथ हि 4 मैचों की टेस्ट सीरीज पर भारत को 1-0 से बढ़त हासिल हो गयी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच नागपुर के विधर्ब क्रिकेट स्टेडियम मे खेला गया जहा ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया।

IND vs AUS 1st Test Full Highlight
IND vs AUS 1st Test Full Highlight@BCCI

IND vs AUS 1st Test Full Highlight:फर्स्ट इनिंग 

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम की पहली पारी की शुरुआत बहुत ख़राब रही दूसरे ओवर उस्मान ख्वाजा और तीसरे ओवर मे डेविड वार्नर दोनों सलामी बल्लेबाज सिर्फ 1-1 रन के स्कोर पर आउट हो कर चले गए इसके बाद मार्नुस लबुशाने और स्टीव स्मिथ 82 रन की पार्टनरशिप हुयी जिसमे लबुशाने ने 49 रन बनाये इसके तुरंत बाद हि स्टीव स्मिथ भी 37 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट खोकर पावेलियन चले गए इसके बाद हंडकोम्ब ने 31 और अलेक्स कैरी ने 36 रनो की पारी खेली, इन बल्ले बालों के बाद कोई भी खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 177 रनों पर ढेर हो गई।

वही भारत की ओर से गेंदबाजों द्वारा शानदार प्रदर्शन देखने को मिला इस पहली पारी में भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक 5 विकेट लिए, अश्विन ने 3 विकेट और मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट प्राप्त हुए।

IND vs AUS 1st Test Full Highlight
IND vs AUS 1st Test Full Highlight@BCCI

शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया कप्तान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेली रोहित ने 120 रन बनाये, के एल राहुल ने 20, विराट कोहली 12,पुजारा ने 7, सूर्यकुमार यादव ने 20 और अश्विन ने 23 रन बनाये, पहला अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा के द्वारा अर्धशतकीय पारी खेली गई अक्षर पटेल ने 84 रन और रवींद्र जडेजा ने 70 रनों की पारी खेली, जिसकी मदद से बाहर की टीम पहली पारी में 400 रन बनाने में सफल रही और ऑस्ट्रेलियाई टीम पर 223 रनों की बढ़त ले ली।

IND vs AUS 1st Test Full Highlight:दूसरी इनिंग

 दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रदर्शन पहली पारी से भी खराब रहा टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम 91 रन पर सिमट गई, एक पारी में स्टीव स्मिथ ने सबसे अधिक 25 रन नाबाद बनाए। इस तरह से भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 132 रन और पारी से पहले टेस्ट मैच में मौत दी।

 IND vs AUS 1st Test Full Highlight:मैच के हीरो

IND vs AUS 1st Test Full Highlight
IND vs AUS 1st Test Full Highlight@BCCI

1.रविंद्र जडेजा – लंबे समय के बाद वापसी कर रहे भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर सर रविंद्र जडेजा मैं बैट और बॉल दोनों से शानदार प्रदर्शन किया गेंदबाजी में उन्होंने दोनों पारियों में कुल 7 विकेट लिए वहीं बल्लेबाजी में 70 रनों की शानदार पारी भी खेली।

2.  रोहित शर्मा – भारतीय टीम के कप्तान और ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कप्तानी का भार इस मैच की एकलौती शतकीय पारी खेली, रोहित शर्मा ने 212 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली।

3.  रविचंद्रन अश्विन – रविचंद्रन अश्विन ने दोनों पारियों में कुल 8 विकेट चटकाए, पहली पारी में 3 और दूसरी पारी में 5 विकेट लिये, भाई बल्लेबाजी में भी 23 रन की अहम पारी भी खेली।

IND vs AUS 1st Test Full Highlight:दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत – रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रीकर भरत (wk), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

ऑस्ट्रेलिया – डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मारनस लाबुस्चगने, स्टीवन स्मिथ, मैट रेनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, एलेक्स केरी (wk), पैट कमिंस (c), नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड

ये पोस्ट भी पढ़ें

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: भारत ने न्यूजीलैंड का तीसरा T20 मैच में 168 रनों से हराया, सुभमन ने जड़ा T20 करियर का पहला शतक

Ind Vs NZ 2nd T20 Highlights 2023:  भारत ने न्यूज़लैंड 6 विकेट से हराया, सभी गेन्दबाजो का शानदार प्रदर्शन।

IND vs NZ 3rd ODI Full Highlight: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, गिल और रोहित शर्मा ने लगाया शतक।

IND vs NZ 1st ODI Highlight : शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रनो से हराया।

Ipl 2023 Related Updates

IPL 2023 Players List all teams: सभी टीम के रिटेन, रिलीज़, मिनी ऑक्शन के super star और फुल स्क्वाड|

IPL 2023:मिनी ऑक्शन मे किन खिलाड़ियों पर Lucknow Super Giants ने खेला दांव और फुल स्क्वाड फुल हाईलाइट।KKR IPL 2023: मिनी ऑक्शन के बाद कितनी घातक बनी कोलकाता नाईट राइडर्स कि टीम।

IPL 2023 Gujarat Titans: गुजरात टाइटन्स IPL 20223 मिनी ऑक्शन मे किन किन खिलाड़ियों को ख़रीदा, फुल हाईलाइट

RCB IPL 2023: IPL 2023 के मिनी ऑक्शन के बाद कैसी  दिखती है आरसीबी की टीम।

MI IPL 2023: मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खेला बड़ा दाव देखे पूरी स्क्वाॉड, फुल हाईलाइट।

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शन के बाद कुछ इस तरह से दिखती है Delhi Capitals की ये दबंग टीम 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *