IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: भारत ने न्यूजीलैंड का तीसरा T20 मैच में 168 रनों से हराया, सुभमन ने जड़ा T20 करियर का पहला शतक

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: भारत ने  न्यूजीलैंड का तीसरा T20 मैच में 168 रनों से हराया, सुभमन ने जड़ा T20 करियर का पहला शतक

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: इंडिया वर्सेस न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से करारी शिकस्त दी,  गिल ने अपने T20 करियर का पहला शतक भी जड़ा।

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight
IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight (@BCCI TWITTER)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम,अहमदाबाद में खेला गया जहां भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 234 रन बनाए,  जवाब में 235 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी न्यूजीलैंड की टीम 66 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक सका,  वहीं भारतीय टीम की ओर से गिल ने शतकीय पारी खेली थी। T20 क्रिकेट में रनो के हिसाब से भारतीय टीम की यह सबसे बड़ी जीत है और न्यूजीलैंड की यह सबसे बड़ी हार है,इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था लेकिन 7 रन के स्कोर पर भारतीय टीम को ईशान किशन के रूप में पहला झटका लग गया। ईशान किशन ने 3 गेंदों पर 1 रन बनाए इसके बाद राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी करने आए जिन्होंने 22 गेंदों पर 44 रन का स्कोर खड़ा किया, सूर्यकुमार यादव ने 13 गेंदों पर 24, कप्तान हार्दिक पंड्या ने 30 रन, दीपक हुड्डा ने 2 रन नाबाद और शुभमन गिल ने 63 गेंदों पर 126 रन की नाबाद शतकीय पारी खेली।

 बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करने के बाद भारतीय बोलस ने भी कमाल का खेल दिखाया, भारतीय टीम की ओर से कप्तान हार्दिक पंड्या ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए, इसके अलावा अर्शदीप सिंह, शिवम मावी और अमान मलिक को भी 2-2 विकेट मिले और पूरी न्यूजीलैंड टीम को सिर्फ 68 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: न्यूजीलैंड का प्रदर्शन

अगर हम न्यूजीलैंड टीम के प्रदर्शन की बात कहे तो पहले मैच के अलावा किसी भी मैच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों द्वारा अच्छा प्रदर्शन देखने को नहीं मिला।

इस मैच में भी न्यूजीलैंड टीम ने पहले बॉलिंग करते हुए पहला विकेट जल्दी लेने के बाद भी कोई अच्छा प्रभाव भारतीय टीम पर नहीं डाल पाए, इंग्लैंड के सभी बॉलर बहुत ही महंगे साबित हुए और सिर्फ 4 भारतीय खिलाड़ियों को आउट कर सके जिसमे मिचेल ब्रेसवेल,टिकनेर, इश सोढ़ी और डायल मिचेल को 1-1 विकेट मिले। टीम के मुख्य बॉलर लोगी फर्गुसन ने 4 ओवर में 54 रन लुटाए और कोई भी सफलता नहीं ले सके। इसका नतीजा यह हुआ कि भारतीय टीम ने 20 ओवर में 235 रन का विशाल टारगेट न्यूजीलैंड को दिया।

 गेंदबाजी के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाज भी पूरी तरह फिसड्डी साबित हुए, कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं थम सका, टीम के मुख्य बल्लेबाज जैसे  फिन्न एलेन ने 3 रन, डेवन कन्वे ने 1 रन, मार्क चपमान ने 0, गलेन फिलिप्स ने 2 रन बनाये सिर्फ डायल मिचेल ने 25 गेंदों पर 35 रन बनाये और कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका। जिसका नतीजा यह हुआ की पूरी न्यूज़लेंड 68 रन पर ऑल आउट हो गयी।

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: शुभमन गिल ने जड़ा T20 करियर का पहला शतक

Shubman Gill Double Century
IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight:Shubman Gill Century(@BCCI TWITTER)

 न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में गेल ने 63 गेंदों पर 126 रन की शतकीय पारी खेली जिसमें गिल ने 12 चौके और सात आसमानी छक्के भी लगाए। इसी के साथ शुभमन गिल T20 में भारत की ओर से सबसे अधिक है इसको बनाने वाले प्लेयर भी बन गए हैं, उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के 122 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। शुभमन गिल भारत की ओर से तीनों फॉर्मेट में शतक जड़ने वाले पांचवें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

IND vs NZ 3rd T20 Full Highlight: दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत – शुभमन गिल, इशान किशन (wk), राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर, शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह

न्यूज़लैंड – फिन एलेन, डेवोन कॉनवे (wk), मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर (c), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, ब्लेयर टिकनर

ये पोस्ट भी पढ़ें

Ind Vs NZ 2nd T20 Highlights 2023:  भारत ने न्यूज़लैंड 6 विकेट से हराया, सभी गेन्दबाजो का शानदार प्रदर्शन।

IND vs NZ 3rd ODI Full Highlight: भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, गिल और रोहित शर्मा ने लगाया शतक।

IND vs NZ 1st ODI Highlight : शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक, भारत ने न्यूजीलैंड को 12 रनो से हराया।

Ipl 2023 Related Updates

IPL 2023 Players List all teams: सभी टीम के रिटेन, रिलीज़, मिनी ऑक्शन के super star और फुल स्क्वाड|

IPL 2023:मिनी ऑक्शन मे किन खिलाड़ियों पर Lucknow Super Giants ने खेला दांव और फुल स्क्वाड फुल हाईलाइट।KKR IPL 2023: मिनी ऑक्शन के बाद कितनी घातक बनी कोलकाता नाईट राइडर्स कि टीम।

IPL 2023 Gujarat Titans: गुजरात टाइटन्स IPL 20223 मिनी ऑक्शन मे किन किन खिलाड़ियों को ख़रीदा, फुल हाईलाइट

RCB IPL 2023: IPL 2023 के मिनी ऑक्शन के बाद कैसी  दिखती है आरसीबी की टीम।

MI IPL 2023: मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खेला बड़ा दाव देखे पूरी स्क्वाॉड, फुल हाईलाइट।

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शन के बाद कुछ इस तरह से दिखती है Delhi Capitals की ये दबंग टीम 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

10 Insightful Facts You Didn’t Know about Artificial Intelligence Top Mysteries of the Universe 5 Fascinating Facts About Jupiter Exploring the Wonders of Our Solar System How many satellites are in space Top 10 Facts about The Moon How astronaut lives in Space 10 Crazy Facts You Didn’t Know About ISRO Most run’s in successful Chase’s IPL में सबसे मैच हारने बाली टीमे