IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023: भारत ने श्रीलंका को 307 रनो से हराया, गिल और विराट ने जमाया शानदार शतक।

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023: भारत ने श्रीलंका को 307 रनो से हराया, गिल और विराट ने जमाया शतक।

 IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023: भारत और श्रीलंका के मध्य तीसरा वनडे मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जहां भारत में श्रीलंका को 317 रनों से मात दी, मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर में  5 विकेट खोकर 390 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम सिर्फ 73  रनों पर सिमट गई।

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023
IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023 – (Image Credit – BCCI Twitter)

 इसी के साथ भारतीय टीम ने श्रीलंका को 3-0 से हराकर सीरीज को अपने नाम कर लिया। भारत ने श्रीलंका को वनडे सीरीज मे लगातार 10 वी बार शिकस्त दी है।

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023:मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम कि शुरुआत बेहद शानदार रही, दोनों ओपनर बल्लेबाज के बीच 95 रन की पार्टनरशिप हुई जिसने रोहित शर्मा ने 42(49) और गिल ने 50(41) रनो की पारी खेली। रोहित शर्मा के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आये विराट कोहली ने अपने जलवे बिखेरे कोहली ने 110 गेंदों पर 166 रन की शानदार पारी खेली, मैच में शुभमन गिल ने भी कमाल किया गिल ने 97 गेंदों पर 116 रनो की शतकीय पारी खेली इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 32 गेंदों पर 38 रन बनाए वही राहुल ने संतोष कुमार यादव ने 4 रन का योगदान दिया, अक्षर पटेल भी दो रन बनाकर नाबाद रहे।

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023 - Gil Century
IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023 – Gil Century – (Image Credit – BCCI Twitter)

 वहीं भारतीय टीम की बॉलिंग की बात की जाए तो बोलिंग मे मोहम्मद सिराज ने 10 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट झटके, मोहम्मद शमी को भी 2 विकेट मिले इसके पीछे कुलदीप यादव को भी दो विकेट मिले, भारतीय टीम ने फिल्म में भी कमाल का प्रदर्शन करते हुए दो बल्लेबाज को रन आउट करके पवेलियन पहुंचाया।

 IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023:श्रीलंका का प्रदर्शन

 मैच में फील्ड पर उतरी श्रीलंका के बोलर कुछ कमाल का प्रदर्शन नहीं कर पाए श्रीलंका के सभी गेंदबाज बहुत ही महंगी साबित हुए श्रीलंका की ओर से रजीथा और लहिरु कुमारा को सबसे अधिक दो-दो विकेट मिले, रजीथा ने 10 ओवर में 81 तो लाहिरू कुमारा ने 87 रन खर्चे। इसके अतिरिक्त वन्देरसे को भी 1 विकेट मिला।

 वहीं श्रीलंका की बल्लेबाजी की बात की जाए तो वहा भज श्रीलंका ने बहुत खराब प्रदर्शन किया श्रीलंका की टीम 73रनों पर सिमट गई, टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सक्षम नहीं रहा, ओपनर बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने 1(4) नविन्दु फर्नांडो ने 19(27), कुशल मेन्डिस 4(7),चरिथ असलंका ने 1(4) और कप्तान दसुन सनाका ने 11 रन बनाये इसके अतिरिक्त कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया 

श्रीलंका का प्रदर्शन इस मैच में बेहद ही घटिया रहा, इस मैच मे श्रीलंका की टीम किसी भी पक्ष में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर नहीं आई। नतीजा यह रहा की पूरी जानकारी टीम 73 रनों पर सिमट गई और सीरीज को 3-0 से हार गयी।

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023:मैच के हीरो

विराट कोहली –

 विराट कोहली ने इस मैच में सबसे अधिक 166 रन की शानदार पारी खेली जिसमें 13 चौके और 8 आतिशी, छक्के शामिल थे, इसी के साथ में विराट ने अपने वनडे करियर का 46 वां शतक भी पूरा किया है। वह प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के भी विजेता रहे।

शुभमन गिल –

 शानदार फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल ने भी अपने करियर का दूसरा शतक बनाया, गिल ने इस मैच मे 97 गेंदों पर 116 रनो की शतकीय पारी खेली पारी मे गिल ने 14 चौके और 2 छक्के मारे।

मोह्हमद सिराज –

 मोहम्मद सिराज ने पूरी सीरीज मे शानदार गेंदबाजी की इस मैच में मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के चार बल्लेबाजों को आउट किया।

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023:प्लेयर ऑफ़ दी मैच व सीरीज

IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023 - Virat 45th ton
IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023 – Virat 46th ton – (Image Credit – BCCI Twitter)

विराट कोहली को ने 166 रनो की पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ दी मैच के ख़िताब से व सीरीज मे भी 283 रन बनाये जिसमे 2 शतक शामिल थी, जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज के ख़िताब से भी नवाज़ा गया।

 IND vs Sl 3rd ODI Highlights 2023:दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

 भारत – रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

बेंच – युजवेंद्र चहल, इशान किशन, अर्शदीप सिंह, हार्दिक पांड्या, उमरान मलिक।

श्रीलंका – अविष्का फर्नांडो, नुवानिडू फर्नांडो, कुसल मेंडिस (wk), एशेन बंडारा, चरिथ असलंका, दसुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, लाहिरू कुमारा, दुनिथ वेललेज।

बेंच – सदीरा समरविक्रमा, प्रमोद मदुशन, पथुम निसंका, दिलशान मदुशंका, महेश थीक्षणा, धनंजय डी सिल्वा, जेफरी वांडरसे।

ये पोस्ट भी पढ़ें

IPL 2023 Players List all teams: सभी टीम के रिटेन, रिलीज़, मिनी ऑक्शन के super star और फुल स्क्वाड|

IPL 2023:मिनी ऑक्शन मे किन खिलाड़ियों पर Lucknow Super Giants ने खेला दांव और फुल स्क्वाड फुल हाईलाइट।

KKR IPL 2023: मिनी ऑक्शन के बाद कितनी घातक बनी कोलकाता नाईट राइडर्स कि टीम।

IPL 2023 Gujarat Titans: गुजरात टाइटन्स IPL 20223 मिनी ऑक्शन मे किन किन खिलाड़ियों को ख़रीदा, फुल हाईलाइट

RCB IPL 2023: IPL 2023 के मिनी ऑक्शन के बाद कैसी  दिखती है आरसीबी की टीम।

MI IPL 2023: मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खेला बड़ा दाव देखे पूरी स्क्वाॉड, फुल हाईलाइट।

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शन के बाद कुछ इस तरह से दिखती है Delhi Capitals की ये दबंग टीम 

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शनिंग के बाद कैसा है Chennai Super Kings Squad

में शिवम् राजपूत कंटेंट राइटर हू, मुझे कंटेंट राइटिंग में एक साल का अनुभव है। में टेक ,न्यूज़ ,ट्रेवल ,स्पोर्ट ,जॉब ,पोलीटिक ,एजुकेशन ,हेल्थ आदि विषयो में रूचि रखता हु | में बीए ग्रेजुएट हु और मुझे नई नई चीजे एक्स्प्लोर करना अच्छा लगता है |

Sharing Is Caring:

Leave a Comment