IND vs NZ 3rd ODI : 30 नवंबर को करो या मरो के लिए उतरेगी भारतीय टीम

IND vs NZ 3rd ODI : 30 नवंबर को करो या मरो के लिए उतरेगी भारतीय टीम –

भारत न्यूजीलैंड के बीच खेला गया दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण हुआ रद्द तीसरे वनडे (IND vs NZ 3rd ODI) में करो या मरो करने के लिए उतरेगी भारतीय टीम भारत न्यूजीलैंड के मध्य रविवार को हैमिल्टन मैं खेला गया तीसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया था।

ind vs nz 3rd odi
IND vs NZ 3rd ODI

बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 4.5 ओवर में 22 रन बना लिए थे उस समय शुभमान गिल ने 21 गेंदों पर 19 रन और कप्तान शिखर धवन 8 गेंदों पर 3 रन बनाकर नाबाद थे इतने में बारिश शुरु हो गई। भारत के नूज़ीलैण्ड दौरे पर खिलाड़ियों से ज्यादा मौसम ने खेला है।

 जब मैंच तकरीबन 3:30 घंटे के बाद पुनः शुरू हुआ तो खेल को 29-29 ओवर का निर्धारित कर दिया गया। भारतीय पारी को दोबारा शुरू करने आए कप्तान शिखर धवन मेट हेनरी की दूसरी हीं गेंद पर अपना विकेट गवा बैठे।इसके बाद गिल और सूर्यकुमार यादव ने कुछ समय क्रिज पर बैटिंग की और इतने में बारिश दोबारा शुरू हो गई उस समय भारतीय टीम का स्कोर 12.5 ओवर मे 89 -1 रन था।

ind vs nz 3rd odi
IND vs NZ 3rd ODI

 शुभ्मन गिल ने 42 गेंदों पर 45 और सूर्यकुमार यादव 25 गेंदों पर 34 रन बनाकर नाबाद रहे, कप्तान शिखर धवन 10 गेंदों पर 3 रन बनाकर मेट हेनरी का शिकार बने।

 ऐसे गिरा भारतीय टीम का एक विकेट –

 कप्तान शिखर धवन मेट हेनरी की लेंथ बॉल को मिड ऑन के ऊपर से बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में सर्किल में लौकी फर्गुसन को कैच थमा बैठे।

 भारत न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से भारतीय टीम से आगे है, तीसरा वनडे मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च मैं खेला जाएगा, अगर भारतीय टीम वनडे मैच को जीतने में कामयाब होती है तो सीरीज 1-1 से ड्रा हो जाएगी और अगर न्यूजीलैंड टीम अगले मैच में जीत हासिल कर लेती है तो न्यूजीलैंड टीम वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लेगी, इस तरह NZ की भारत के खिलाफ ये लगातार तीसरी जीत होंगी।

IND vs NZ के 3rd ODI में हम एक्सपेक्ट करेंगे की एक कड़ा मुकाबला देखने को मिले और साथ में ये भी आशा करते है की बारिश कोई खलल न डाले क्यूंकि भारत के इस नूज़ीलैण्ड टूर पर बारिश ने बहुत खलल डाली है। नूज़ीलैण्ड वनडे की टॉप रैंकिंग वाली टीम है और ODI रैंकिंग में चौथे स्थान पर है। भारत और नूज़ीलैण्ड के बीच अब 111 वनडे मैच खेले है जिसमे से भारत ने 55 जीते है और नूज़ीलैण्ड ने 50 मुकाबले जीते है। एक मैच टाई रहा और 5 मैचों का कोई रिजल्ट नहीं आया।

भारतीय टीम में दो बदलाव-

 पहले मैच में हार के बाद दूसरे मैच मे जीत की उम्मीद के साथ उतरी भारतीय टीम में दो बदलाव देखने को मिले संजू सैमसन की जगह दीपक हुड्डा को और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को टीम में जगह मिली।

10 खिलाड़ी जो IPL Auction 2023 में बिकेंगे सबसे महंगे। खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश।

IND vs NZ 3rd T20 : देखिये ग्लेन फिल्लिप्स ने घुटना टेक कर मारा ऐसा छक्का जिसे देखकर सभी दर्शक हक्का-बक्का हो गये

 दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारत XI – शिखर धवन(कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड़्डा, वाशिंगटन सुंदर,दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह एवं यूज़वेंद्र चहल।

New Zealand XI – फिन एलन, डेवोन कान्वें, केन विलियमसन, ग्लैंन फ्लिप्स, टॉम लाथम,मिचेल सेंटनर, मिचेल ब्रासवेल,मेट हेनरी, टीम सऊदी और लॉकी फर्गुसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *