IND vs NZ 3rd T20 : देखिये ग्लेन फिल्लिप्स ने घुटना टेक कर मारा ऐसा छक्का जिसे देखकर सभी दर्शक हक्का-बक्का हो गये

IND vs NZ 3rd T20 : देखिये ग्लेन फिल्लिप्स ने घुटना टेक कर मारा ऐसा छक्का जिसे देखकर सभी दर्शक हक्का-बक्का हो गये।

IND vs NZ 3rd T20 के मध्य खेला गया तीसरा T20 मैच बारिश के कारण DLS नियम तहत टाई परिणाम निकला, लेकिन मैच के दौरान ग्लेन फिलिप्स ने मारा एक ऐसा शॉट जिससे गेम स्टेडियम के छत पर जा गिरी जिसे देखकर  सभी दर्शक हक्का-बक्का हो गए।

IND vs NZ 3rd T20 : देखिये ग्लेन फिल्लिप्स ने घुटना टेक कर मारा ऐसा छक्का जिसे देखकर सभी दर्शक हक्का-बक्का हो गये
Image Credit – Google

 यह वाकया यूज़वेंद्र चहल के  13 वे ओवर क़ी आख़री बॉल पर हुआ चहल ने उस बोल को फ्लाइट कराने का प्रयास किया और फिलिप्स ने उस बॉल पर शॉर्ट मिड विकेट के ऊपर से घुटना टेक कर छक्का लगा दिया और बॉल सीधे स्टेडियम की छत पर जा गिरी इसे देखकर सभी दर्शकों की आंखें फटी की फटी रह गई चलिए जानते हैं हम इस पूरे मैच के दौरान क्या क्या हुआ।

IND vs NZ 3rd T20
IND vs NZ 3rd T20

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियमसन  की जगह कप्तानी कर रहे टिम साउदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया।

 लेकिन उनकी शुरुआत कुछ खास नहीं रही और दूसरे ही ओवर में फिन एलन महज 4 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार हो गए।

 क्रीज पर आए नए बल्लेबाज मार्क चैफमैन अच्छी शुरुआत के बाद भी अपनी इनिंग को बड़ा नहीं कर पाए और 12 रन के निजी स्कोर पर अपना विकेट मोहम्मद सिराज को दे बैठे। ऐसे में अब पारी को संभालने की पूरी जिम्मेदारी कन्वे और फिलिप्स के कंधों पर थी।

  ग्लेन फिल्लिप्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 33 बॉल पर 54 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 5 चौके और 3 गगन चुम्मी छक्के शामिल थे, फिलिप्स का विकेट मोहम्मद सिराज को मिला।

 डेवोन कन्वे उन्होंने 49 गेंदों पर 59 रन की पारी खेली जो इस मैच के दौरान किसी भी प्लेयर का सर्वोत्तम सस्कोर था, अर्शदीप सिंह उनका विकेट लिया।

 बजट पर आए नए बल्लेबाज जिम्मी नहीं हम कुछ खास नहीं कर पाए और मोहम्मद सिराज की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे उसी मोहम्मद सिराज मिचेल संटनर को आउट कर अपना चौथा विकेट भी हासिल किया।

 अगले ही ओवर में अर्शदीप के ओवर में तीन गेदो पर लगातार तीन बल्लेबाज आउट हुए इसमें 2 को अर्शदीप ने पवेलियन भेजा, और एक मोहम्मद सिराज के हाथों रन आउट करवाया

 आखरी ओवर में  हर्षल पटेल ने स्लोवर यॉर्कर से सऊदी को बोल्ड कर भारतीय टीम को आखिरी सफलता दिलाई। और न्यूजीलैंड टीम को 160 रन पर रोक लिया। हालांकि मैच का कोई निर्णय नहीं निकला और बारिश के कारण मैच रद्द हो गया।

 भारतीय टीम की ओर से सीरीज में सर्वाधिक  रन बनाने वाले प्लेयर सूर्य कुमार यादव रहे उन्होंने 2 मैचों में 124 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 203 का रहा, और उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया वहीं न्यूजीलैंड की और सर्वाधिक रन ग्लेन फिलिप्स ने बनाए उन्होंने 2 मैचों में 84 रन बनाए इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 118 का रहा।

 वही बॉलिंग की बात करें तो मोहम्मद सिराज सीरीज ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए उन्होंने मैच 5.13 कि इकोनमी से रन खर्च किये, न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक विकेट टिम साउदी ने लिए ए उन्होंने 2 मैचों में 5 विकेट हासिल किये।

IND vs NZ 3rd T20 के टाई होने साथ ही भारत ने इस सीरीज को अपने नाम किया। इस सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से धूल गया और दूसरे मैच में भारत ने नूज़ीलैण्ड को बड़े अंतर से हराया था उस मैच में सूर्या कुमार ने गजब की फॉर्म दिखाते शतक लगाया था।

सिर्फ 9 मिनट में फुल चार्ज होगा – Xiaomi Redmi Note 12 Explorer

जल्दी रेडमी ला रहा सस्ता 5g स्मार्टफोन , कीमत जानकर चौंक जायँगे

दोनों टीमों का स्कोर-

NZ 160 (19.4)

डेवन कन्वे – 59 (49)

ग्लेन फिलिप्स – 54 (33)

सिराज – 4 – 17 -4

अर्शदीप – 4- 37 – 4


IND 75/4 (9)

हार्दिक – 30 (18)

तिम साउदी – 3 -27 -2

 दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन….

IND : ईशान किशन, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, हषर्ल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज।

 NZ : फिन एलन, डेवन कन्वे, मार्क चेपमेन, ग्लेन फिल्लिप्स, जिम्मी नीशम, मिचेल सैंटनर, डेरिल मिचेल, तिम साउदी (कप्तान), इश सोढ़ी, एडम मिल्ने और लॉकी फर्गुसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *