10 खिलाड़ी जो IPL Auction 2023 में बिकेंगे सबसे महंगे। खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश।

10 खिलाड़ी जो IPL Auction 2023 में बिकेंगे सबसे महंगे।

IPL Auction 2023
IPL Auction 2023

 IPL Auction 2023 की डेट और पास आते जा रही है ऐसे में इन कुछ प्लेयर पर होगी बहुत सी फ्रेंचाइजीज की नजर जिन पर हो सकती है करोड़ों की बारिश आई पी एल 2023 के लिए सभी 10 टीमों ने अपने रिटर्न और रिलीज़ प्लेयर की लिस्ट जारी कर दी है अब देखना यह होगा कि कौन है वह प्लेयर्स जो ऑक्शनिंग में सबसे महंगे बिकते हैं देखें लिस्ट

बेन स्टोक्स-

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

इस सूची में सबसे ऊपर नाम आता है इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स जो समय बहुत शानदार फॉर्म में चल रहे हैं बेन स्टोक्स बैट और बॉल दोनों से मैच को पलटने की क्षमता रखते हैं हाल ही में हुए आईसीसी T20 मेंस वर्ल्ड कप में उन्होंने बैट और बॉल दोनों से कमाल करके अपनी टीम को चैंपियन बनाया आईपीएल में भी बेन स्टोक्स के रिकॉर्ड बहुत शानदार है।

आईपीएल में उनके कैरियर की बात की जाए तो 43 मैचों में 25 की शानदार औसत से 920 रन बनाए हैं जिसमें 2 अर्धशतक और 2 शानदार शतकीय पारियां शामिल है इनके बॉलिंग की बात की जाए तो 37 पारियों में 28 विकेट इनके नाम है। IPL मे 107 रन स्टोक्स का सर्वोत्तम स्कोर है वही बॉलिंग में 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट उनकी बोलिंग मे बेस्ट प्रदर्शन है। इस साल IPL auction 2023 में10 करोड से ऊपर इनकी बोली लग सकती है।

सैम करन –

सैम करन english allrounder
सैम करन- IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

इंग्लैंड के युवा स्टार ऑलराउंडर सैम करन पर भी इस साल अच्छी खासी बोली लगने का अनुमान लगाया जा रहा है सैम करन बहुत अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं हाल ही में हुए टी-20 मेंस वर्ल्ड कप में उन्हें उनकी शानदार प्रदर्शन की वजह से मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया उन्होंने वर्ल्ड कप के दौरान बैट और बॉल दोनों बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।

अपनी टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने मे मदद की।IPL मैं उनके प्रदर्शन की बात की जाए तो 32 मैचों में 22 की है औसत से 325 रन बनाए हैं वही बॉलिंग की बात करें तो 32 मैचों में 32 विकेट उन्होंने अपने नाम किये। इस साल IPL auction 2023 के लिए 8 करोड़ से ऊपर इनकी बोली लग सकती है।

कैमरन ग्रीन –

कैमरन ग्रीन
कैमरन ग्रीन – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

कैमरा ग्रीन एक ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर है पिछले कुछ समय से ग्रीन की परफॉर्मेंस सुपर डुपर हिट रही है हाल ही में जब ऑस्ट्रेलियाई टीम इंडिया के टूर पर आई थी इस दौरान उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा इस दौरान उन्होंने बैट और बॉल दोनों से बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।

ग्रीन तीन मैचों की टी-20 सीरीज में दो मैचों में अर्धशतक जमाया और बेहद ही कम इकोनमी 7 खर्चे करते हुए 1 विकेट लिया बेटी 20 क्रिकेट में 160 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं। इस साल 5 करोड़ से ऊपर इनकी बोली लग सकती है 

मयंक अग्रवाल –

मयंक अग्रवाल
मयंक अग्रवाल – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

मयंक अग्रवाल को उनकी रेगुलर टीम किंग्स इलेवन पंजाब ने इस साल रिलीज कर दिया है इस साल में ऑक्सीनिंग में होंगे मयंक अग्रवाल आईपीएल के जाने-माने प्लेयर हैं आईपीएल खेलने का अच्छा खासा अनुभव प्राप्त है वह ओपनिंग के साथ मेडल उड़ाई में भी बेटिंग कर सकते हैं।

अग्रवाल ने 113 आईपीएल मैचों में बस की एवरेज से 2331 रन बनाए हैं इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 135 कर रहा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि IPL auction 2023 में मयंक अग्रवाल को अच्छी खासी रकम मिल सकती है और  8 करोड़ से ऊपर उनकी बोली लग सकती है।

रायली रूसो – 

रायली रूसो - 
रायली रूसो – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

रायली रूसो अफ्रीकन प्लेयर हैं जिन्होंने पिछले 1 साल में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है रूसो मिडल ऑर्डर में बैटिंग करते हैं और तेज गति से रन बनाने के लिए जाने जाते हैं उन्हें आईपीएल खेलने का ज्यादा अनुभव तो नहीं है लेकिन T20 इंटरनेशनल मे 26 मैचों में 36 की औसत से 699 रन बनाए हैं ।

उनके नाम 3 अर्धशतक और 2 तूफानी शतक उनके  नाम है।इस साल बहुत सी फ्रेंचाइजी की नजर रूसो पर होगी। इस बार की IPL auction 2023 में उन्हें अच्छी शादी है कब मिल सकती है लगभग 6 करोड से ऊपर उनकी बोली लग सकती है।

 ड्वेन ब्रावो –

 ड्वेन ब्रावो -
 ड्वेन ब्रावो – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

ड्वेन ब्रावो को उनकी रेगुलर टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार अपनी टीम में शामिल नहीं किया है उन्हें रिलीज कर दिया है इस साल की ऑक्शनिंग लिस्ट में उनका नाम भी है ब्रावो आईपीएल के जाने-माने प्लेयर हैं और T20 क्रिकेट खेलने का अच्छा खासा अनुभव प्राप्त है। उनके आईपीएल करियर की बात की जाए तो बहुत ही शानदार है।

वह बैट और बॉल दोनों से कमाल करते हैं ब्रावो ने 161 आईपीएल मैच खेले हो जिसमें 22 एवरेज से 1560 उनके नाम है वही बॉलिंग की बात की जाए तो इतने ही मैचों में 183 विकेट उन्होंने अपने नाम किये। ऐसा माना जा रहा है कि इस साल की IPL auction 2023 में वह 6 करोड़ और से ऊपर बिक सकते है।

 केन विलियमसन –

केन विलियमसन -
केन विलियमसन – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

केन विलियमसन को भी उनकी रेगुलर टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें रिलीज़ कर दिया है वह हैदराबाद टीम के कप्तान भी थे केन विलियमसन इंटरनेशनल में  न्यूजीलैंड के भी कप्तान है केन विलियमसन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के बेहतरीन  प्लेयर हैं केन विलियमसन आईपीएल के टॉप प्लेयर्स में सभी एक हैं आईपीएल खेलने का अच्छा खासा अनुभव है विलियमसन के पास कप्तानी करने का भी तजुर्बा है अगर आईपीएल की बात करें तो उन्होंने 76 मैचों में

 36 की एवरेज से 2101रन बनाए हैं। IPL मे 18 अर्धशतक भी उनके नाम है केन विलियमसन किसी भी टीम के लिए अच्छे प्लेयर के साथ-साथ एक अच्छे कप्तान के विकल्प भी हो सकते हैं। केन विलियमसन इस साल की IPL auction 2023 में 8 करोड़ से ऊपर की बोली लग सकती है।

 पैट कमिंस –

 पैट कमिंस -
 पैट कमिंस – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

पैट कमिंस को भी उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स इस साल उन्हें रिलीज कर दिया है पेट कमिंस के पास इंटरनेशनल और आईपीएल क्रिकेट खेलने का अच्छा खासा अनुभव है मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम के टेस्ट और वनडे क्रिकेट के कप्तान भी हैं कमिंस अपनी पेस बोलिंग अटैक के लिए जाने जाते हैं।

कमिंस ने अब तक 42 IPL मैच खेले है जिसमे 45 विकेट उनके नाम है। कमिंस बैट से भी थोड़ा बहुत योगदान दे सकते है इस साल की ऑक्शनिंग मे उन्हें 8 करोड़ से ऊपर की रकम उन्हें मिल सकती है।

 निकोलस पूरन –

 निकोलस पूरन
 निकोलस पूरन – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

निकोलस पूरन एक कैरीबियन प्लेयर हैं उड़ान को भी उनकी रेगुलर फ्रेंचाइजी हैदराबाद में इस साल रिलीज कर दिया है ट्वेंटी-20 क्रिकेट के बेहतरीन प्लेयर में से एक है पूरन को बड़ी बड़ी हिट से लगाने के लिए जाना जाता है उन्हें T20 क्रिकेट खेलने का अच्छा नहीं अनुभव प्राप्त है।

जहाँ तक आईपीएल की बात की जाए तो 47 मैचों में 26 की एवरेज से 912 रन के नाम है इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 150 का रहता है।इस IPL auction 2023 में उन्हें 6 करोड़ से ऊपर की रकम में खरीदा जा सकता है।

एलेक्स हेल्स –

एलेक्स हेल्स
एलेक्स हेल्स – IPL Auction 2023 (PHOTO : Social Media)

इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने में अहम भूमिका निभाने वाले एलेक्स हेल्स पर भी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी की नज़र होगी। एलेक्स हेल्स अभी लगातार अच्छा कर रह है, वर्ल्ड कप में इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे हेल्स ने 47 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेल कर सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया है। आईपीएल में अभी तक हेल्स को 6 मैचों का अनुभव है, लेकिन इंटरनेशनल T20 में 75 मैचों में 30 की औसत और 140 की स्ट्राइक रेट से 2074 रन बनाये है।

चौंका देंगे आपको सूर्यकुमार यादव के ये कुछ रिकार्ड्स

2022 में ओपनिंग डे में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप मूवीज

IPL auction 2023 दिसंबर के अंत बंगळुरु में होगा जिसमे सभी फ्रैंचाइज़ी की स्टार्स प्लेयर्स पर नज़रें होंगी। ये 10 खिलाडियों की बल्ले बल्ले हो सकती है, जो उनकी मौजूदा फॉर्म और रिकॉर्ड बता रह है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *