IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT : तीसरे वनडे में भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों से हराया, मैच में ईशान की डबल सेंचुरी कोहली ने भी जड़ा शतक,फुल हाईलाइट।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT

 भारत और बांग्लादेश के मध्य खेला जाने वाला तीसरे वनडे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 227 रनों से मात दी, मेरे भारत के सबसे ईशान किशन ने जमाया दोहरा शतक तो वही विराट कोहली ने भी जड़ा अपने वनडे करियर का 44 शतक।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT
IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT

अब जान लेते हैं मैच की पूरी Summary।

 भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला तीसरा वनडे मैच मैं बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत के लिए पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया जवाब में भारतीय टीम ने 409 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जवाब में बांग्लादेश की टीम 182 रनों पर ही ऑल आउट हो गई हालांकि बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की श्रंखला को पहले ही दो मैच जीतकर अपने नाम कर ली थी, तीसरे मैच में भारतीय टीम सर्वर क्लीन स्वीप से बचने के लिए उतरी थी और उस में कामयाबी हुई।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT :- ईशान किशन का वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक

ईशान किशन का वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक
ईशान किशन का वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक – IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT

 भारतीय कप्तान रोहित शर्मा दूसरे वनडे मैच में अंगूठे में चोट के कारण तीसरे वनडे मैच से बाहर हो गए उनकी जगह लेने आए ईशान किशन ने 131 गेंदों पर 210 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें ईशान ने 24 चौके और 10 तूफानी छक्के भी मारे, जिसके लिए ईशान किशन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया।

इसी के साथ ईशान किशन वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं के पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल ने जिंबाब्वे के खिलाफ 138 गेंदों पर 215 रनों की पारी खेली थी अब वह पहले पायदान से दूसरे पायदान पर आ गए हैं उनकी जगह भारतीय युवा खिलाड़ी इंसान किशन है। किशन वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमाने वाले दुनिया की सातवें और चौथे भारतीय खिलाड़ी है।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT :- पूर्व कप्तान विराट कोहली का वनडे करियर का 44 वां शतक

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT
विराट कोहली का वनडे करियर का 44 वां शतक – IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT

 किशन के अलावा भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी अपने वनडे करियर का 44 वां शतक भी जमाया विराट कोहली ने 91 गेंदों पर 113 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें 11 चौके और 2 छक्के भी शामिल थे विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में लगभग 3 साल बाद यानी कि 1214 दिनों के बाद वनडे में कोई की पारी खेली है।

इसके पहले विराट कोहली ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे शतक लगाया था। विराट कोहली और ईशान किशन की पारी के दम पर भारतीय टीम छठवी वार वनडे क्रिकेट में 400 प्लस स्कोर बनाने में कामयाब हुयी।

विराट कोहली और किशन के अलावा वाशिंगटन सुंदर मैं भी 27 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली अक्षर पटेल ने भी 17 गेंदों पर 20 रन बनाए, धवन,अय्यर, शार्दुल और कुलदीप यादव ने 3-3 रन बनाए। इसके अतिरिक्त भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल 8 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए थे।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT :- बांग्लादेश की टीम की बल्लेबाज़ी

 रही बात करें मेजबान बांग्लादेश की टीम की दो कोई भी खिलाड़ी 50 रन के आंकड़े को भी नहीं छु पाया, शाकिब अल हसन मैं सबसे ज्यादा 50 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली वह अपनी टीम के टॉप स्कोरर रहे, इसके अलावा लिटन दास 29(26) रनों की पारी खेली। यह दोनों सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर है, बांग्लादेश का कोई भी खिलाड़ी पिच पर नहीं टिक सका जिसका नतीजा यह हुआ कि बांग्लादेश की टीम 182 रन पर ही ऑल आउट हो गई।

 हालांकि बांग्लादेश की टीम पर हार का कोई बड़ा असर नहीं हुआ बांग्लादेश ने पहले ही तो 2 मैच जीत कर सीरीज पर कब्जा कर लिया था, लेकिन वे भारत को क्लीन स्वीप करने में असफल रही।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT :- बांग्लादेश ने जीती सीरीज

 इसके पहले के दो मैचों में बांग्लादेश ने जीत हासिल की थी पहले वनडे में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश को 187 रन का टारगेट दिया था, लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 1 विकेट से रोमांचक मुकाबले को अपने नाम किया था। वहीं दूसरे वनडे मेंबांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 271 रन का टारगेट भारतीय टीम के लिए सेट किया था जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में सिर्फ 267 रन ही बना पाई और बांग्लादेश ने 4 रन से मुकाबले को अपने नाम किया।

वही बात करे तीसरे IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT और आखिरी वनडे मैच की अगर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 410 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में बांग्लादेश की टीम 182 रन पर ही ढेर हो गई और भारतीय टीम को क्लीन स्वीप देने में नाकाम रही। फिर भी बांग्लादेश ने भारत को वनडे सीरीज में 2-1 से हराकर खिताबी सीरीज को अपने नाम किया।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT :-  मेहंदी हसन सीरीज के हीरो

 मेहंदी हसन मिराज पूरी सीरीज में छाए रहे, सीरीज के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।मेहंदी हसन ने 3 मैचों मे 146 रन और 4 विकेट लिए।

IND vs BAN 3rd ODI HIGHLIGHT :- प्लेइंग XI –

भारत – शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, KL राहुल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, उमरान मलिक,मोहम्मद सिराज।

बांग्लादेश – अनामूल हक , लिटन दास (c), शाकिब अल हसन , मुशफ़ीक़र रहीम (wk), यासिर अली , महमूदल्लाह , अफ़ीफ़ होसैन , मेहिडी हसन मिराज , इबादत होसैन , मुस्तफिज़ूर रहमान , तास्किन अहमद।

ये पोस्ट भी पढ़ें

Player Substitution Rule क्या है ? IPL 2023 मे आया नया नियम एक टीम मे 12 प्लेयर खेल सकेंगे।

10 खिलाड़ी जो IPL Auction 2023 में बिकेंगे सबसे महंगे। खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश।

में शिवम् राजपूत कंटेंट राइटर हू, मुझे कंटेंट राइटिंग में एक साल का अनुभव है। में टेक ,न्यूज़ ,ट्रेवल ,स्पोर्ट ,जॉब ,पोलीटिक ,एजुकेशन ,हेल्थ आदि विषयो में रूचि रखता हु | में बीए ग्रेजुएट हु और मुझे नई नई चीजे एक्स्प्लोर करना अच्छा लगता है |

Sharing Is Caring:

Leave a Comment