आज का मैच मुंबई इंडियंस एवं राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा यह मुकाबला मुंबई इंडियंस के होम ग्राउंड वानखेड़े में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय अनुसार 7:30 बजे से चालू होगा, टॉस का समय 7:00 बजे से रहेगा। अगर आप लोग ऐसे में फैंटसी 11का सोच रहे हैं, एवं करोड़पति बनना चाहते हैं तो आप लोग हमारे द्वारा बताई जा रही फैटसी 11 की टीम को फॉलो कर सकते हैं।

MI vs RR
Image Credit (PTI)

हम आपको इस पोस्ट मैं आपको सबसे अच्छी जानकारी देने वाले हैं जिससे कि आपको अपनी फैंटसी 11 बनाने में काफी सहायता होगी। आप लोग दोनों टीमों में से विकेट कीपर,बैट्समैन एवं बोलिंग को इस प्रकार से चुन सकते हैं।

MI vs RR: पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच ज्यादातर बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती है,यहां पर हमें हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिलते हैं। इस पिच पेसर को मदद मिलती है खासकर शुरुआती ओवर मे अच्छी बाउंस एवं स्विंग मिलती है।

अब तक यहां पर 109 आईपीएल मैच खेले गये जिसमे 50 मैच पहले बैटिंग बाली टीम ने एवं 59 मैच चेस करने बाली टीम ने जीते है।

MI vs RR: विकेटकीपर

आज के मैच में आप विकेट कीपर के रूप में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन को ले सकते हैं उन्होंने इस आईपीएल में अच्छी बैटिंग का प्रदर्शन किया है। इसके अलावा वह अपनी शानदार बेटिंग के लिए जाने जाते हैं, उन्होंने अभी तक आईपीएल 2024 में दो मैच खेले हैं और 146 की स्टाइरेट से रन बनाए हैं और उन्होंने अपने पहले मैच में 82 रनों की शानदार पारी खेली थी। आज आप विकेटकीपर के रूप में सैमसंग को सुन सकते हैं।

MI vs RR: बेटर 

आज के मैच में आप अपनी पिकअप 11 में निम्नलिखित बेटर को चुन सकते हैं जिसमें बटलर, रोहित शर्मा,तिलक वर्मा, रियान पराग एवं डेवाल्ड ब्रेबीस चुन सकते हैं।

MI vs RR Dream11 Team Prediction Fantasy 
Image Credit (BCCI/IPL)

बटलर :- राजस्थान रॉयल्स के ओपनर बेटर जोस बटलर अपनी शानदार बल्लेबाजी एवं विस्फोटक अंदाज के लिए जाने जाते हैं।  आप लोग अपनी पिकअप 11 में जोस बटलर को चुन सकते हैं वह आपको अच्छे  पॉइंट भी दिला सकते हैं।

रोहित शर्मा :- आप लोग मुंबई इंडियंस के अपना रोहित शर्मा को चुन सकते हैं इसका सबसे बड़ा कारण रोहित शर्मा अपने होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में खेल रहे हैं एवं वह अभी तक खेले गए दोनों मैच में शानदार तरीके से रन बन चुके हैं। रोहित शर्मा ने पहले मैच में गुजरात के खिलाफ 43 रनों की पारी खेली थी एवं दूसरे मैच में उन्होंने 28 रन बनाए थे  उन्होंने इस आईपीएल में 168 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

रियान पराग :- राजस्थान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रियान पराग हालिया समय में बहुत अच्छी फार्म में है। वह राजस्थान के लिए इस सीजन टॉप स्कोरर है उन्होंने पहले दोनों मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 126 रन बनाए हैं। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ शानदार अर्थशतक जमाया था।

तिलक वर्मा :- तिलक वर्मा को भी आप लोग अपनी 11 में पिकअप कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले मैच में फिफ्टी बनाई थी एवं वह मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं।

ब्रेविस :- आप लोग दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज ब्रेविस को भी अपनी टीम में रख सकते हैं, उन्होंने भी पहले मैच में शानदार 40 रनों की पारी खेली थी।

MI vs RR: आलराउंडर

हार्दिक पंड्या :-  आलराउंडर के तौर पर आप मुंबई इंडियंस के कप्तान सचुन सकते हैं क्योंकि वह आपको अपनी गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी दोनों से ज्यादा पॉइंट दिला सकते हैं आपने अपनी टीम का कप्तान भी बना सकते हैं।

MI vs RR Dream11 Team Prediction Fantasy 
IMAGE CREDIT © AFP

आर अश्विन :- राजस्थान के स्पिनर राउंड रविचंद्रन अश्विन को भी आप अपनी टीम में रख सकते हैं क्योंकि वह आपको बैटिंग एवं बोलिंग दोनों में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

MI vs RR: बॉलर

बोल्ट :- बॉलिंग के लिए आप राजस्थान के फास्टबोलर बोल्ट को ले सकते हैं, बोल्ट अपनी स्विंगगेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं वह आपको शुरुआती ओवर में विकेट देकर आपको अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

जसप्रीत बुमराह :- जसप्रीत बुमराह को आपको अपनी 11 में जरूर लेना चाहिए, वह MI की तरफ से सबसे अच्छे बॉलर हैं। वह दुनिया के टॉप बॉलर्स में से एक हैं आईपीएल मे 7 की इकोनॉमी से तीन विकेट भी ले चुके हैं।

चहल :- युजवेंद्र चहल इस समय राजस्थान के टॉप विकेट टेकर हैं उन्होंने दो मैच में तीन विकेट लिए हैं।

कप्तान :- कप्तान के रूप में आप हार्दिक पांड्या को चुन सकते हैं वह आपको गेंदबाजी एवं बल्लेबाजी दोनों से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। इसके अलावा आप दूसरी चॉइस में रोहित शर्मा को भी अपना कप्तान बन सकते हैं।

उपकप्तान :-  वॉइस कैप्टन के लिए आप संजू सैमसंग का चुनाव कर सकते हैं, वह आपको बल्लेबाजी के अलावा विकेट कीपिंग में भी अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं एवं वह शानदार फार्म में भी है।

फैंटसी 11 :- संजू सैमसंग, रोहित शर्मा, जोस बटलर, तिलक वर्मा, रियान पराग, ब्रेविस,हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, बोल्ट, बुमराह, यूजवेन्द्र चहल।

इम्पैक्ट प्लेयर :- संदीप शर्मा / ईशान किशन 

Also Read These Post

Shivam Rajpoot
Author: Shivam Rajpoot

में शिवम् राजपूत कंटेंट राइटर हू, मुझे कंटेंट राइटिंग में एक साल का अनुभव है। में टेक ,न्यूज़ ,ट्रेवल ,स्पोर्ट ,जॉब ,पोलीटिक ,एजुकेशन ,हेल्थ आदि विषयो में रूचि रखता हु | में बीए ग्रेजुएट हु और मुझे नई नई चीजे एक्स्प्लोर करना अच्छा लगता है |

Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sign In

Register

Reset Password

Please enter your username or email address, you will receive a link to create a new password via email.