IPL 2023 Mini Auction बना मेगा ऑक्शन हुई करोड़ों की बारिश।

IPL 2023 Mini Auction बना मेगा ऑक्शन – इन खिलाडियों की हुयी बल्ले बल्ले

 हेलो दोस्तों हम आपको लेकर आए हैं क्रिकेट से जुड़ी एक और रोचक खबर जिसमें हम आपसे बात करेंगे आई पी एल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन ऑक्शन के बारे में, तो दोस्तों आई पी एल 2033 के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन को 23 दिसंबर 2022 को पूरा कर दिया गया है।

IPL 2023 Mini Auction
IPL 2023 Mini Auction

 लेकिन हम आपको बता दें कि यह मिनी ऑक्शन एक बड़े मेगा ऑक्शन से भी आगे निकला इस साल के मिनी ऑक्शन में आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली भी लगी, IPL 2023 Mini Auction को देखते हुए लग रहा था कि यह कोई मिनी ऑप्शन नहीं बल्कि मेगा ऑक्शन से भी बड़ा है। तो चलिए दोस्तों हम आपको बताते हैं कि कौन है वह खिलाड़ी जिन पर हुयी इस साल करोड़ों की बारिश। जानते हैं उन खिलाड़ियों के नाम जिन्होंने इस साल के मिनी ऑक्शन को एक मेगा ऑक्शन से भी बड़ा साबित कर दिया।

सैम करन

Sam Curran sold to Punjab Kings
सैम करन – IPL 2023 Mini Auction (Image @Google)

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर प्लेयर सैम करन इस साल की IPL 2023 Mini Auction के ही नहीं बल्कि आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन चुके हैं, सैम करण को पंजाब किंग्स ने 18.25 करोड़ रुपए की भारी राशि देकर अपनी टीम में शामिल किया, अभी तक की आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी बोली रही, जब सेम करन का नाम ऑक्शनिंग के लिए नाम आया तो सभी टीमें सैम करन के ऊपर बोली लगाने लगी, सैम करन ने अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ों रुपए रखी थी।

उनके लिए सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बोली लगाना शुरू किया उसके बाद राजस्थान रॉयल्स सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब ने सेम करन पे बोली लगाना प्रारम्भ किया। अंत मे पंजाब किंग्स कि जीत हुयी पंजाब ने 18 करोड़ 25 लाख कि भारी भरकम राशि देकर करन को अपनी टीम मे शामिल किया।

कैमरन ग्रीन

Cameron Green - Top 5 Expensive PIcks of IPL Auction 2023
Cameron Green – IPL 2023 Mini Auction (Image @Google)

ऑस्ट्रेलिया के युवा अलॉउण्डर प्लेयर कैमरन ग्रीन भी इस साल पहली बार आईपीएल औक्शनिंग में भाग लिया, और ग्रीन को लेकर सभी टीमें काफी उत्साहित दिखाई दे, ग्रीन के लिए सबसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने बिड लगाना प्रारंभ की,सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस ने भी कैमरन ग्रीन के लिए बोली लगाई अंत में मुंबई इंडियंस ने 17.25 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर ग्रीन को अपनी टीम में शामिलकर लिया।

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स – IPL 2023 Mini Auction (Image @Google)

जब भी आईपीएल ऑक्शन इन की बात होती है तो बेन स्टोक हमेशा ही इस लिस्ट के टॉप पिकअप्स प्लेयर में से एक होते हैं, हर साल की तरह इस साल भी IPL 2023 Mini Auction में बेन स्टॉक को लेकर सभी टीमों में होड़ मच गई मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स इन सभी फ्रेंचाइजी बेन स्टोक के लिए टीम में शामिल करने का प्रयास किया, अंत मे चेन्नई सुपर किंग्स बेन स्टॉक को अपनी टीम शामिल करने में सफल रही 16.50  करोड़ की रकम में बेन स्टोक को सीएसके ने खरीदा।

निकोलस पूरन

 निकोलस पूरन
 निकोलस पूरन – IPL 2023 Mini Auction (Image @Google)

IPL 2023 Mini Auction में निकोलस पूरन पर भी पैसों की बारिश हुयी उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स ने 16 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान निकोलस पूरन के लिए लखनऊ, दिल्ली, चेन्नई और राजस्थान की टीमों में बहुत घमाशान मचा रहा और अंत में लखनऊ की टीम ने बाज़ी मारी, पूरन की बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थी।

निकोलस पूरन अभी तक आईपीएल में अपनी प्रतिभा के हिसाब से ज्यादा कुछ नहीं कर पाए, लेकिन हम सब जानते है की वो कितना असर कर सकते अपने बल्ले से। उनकी इसी प्रतिभा का उन्हें इनाम मिला है।

हेरी ब्रूक

Harry Brook - Top 5 Expensive PIcks of IPL Auction 2023
Harry Brook – IPL 2023 Mini Auction (Image @Google)

 इंग्लैंड की ओर से लगातार प्रदर्शन करने वाले हेरी ब्रूक भी आईपीएल ऑक्शन में पहली बारअपना नाम दर्ज करवाया, युवा हेरी ब्रूक को लेकर टीमो ने काफ़ी उत्साह दिखाया, हेरी ब्रूक को सनराइज़र्स हैदराबाद ने 13.50 करोड़ कि मोटी रकम देकर अपनी टीम मे शामिल कर लिया।

IPL 2023 Mini Auction में भारतीय खिलाडियों पर भी पैसों की बारिश हुयी। भारतीय खिलाड़ियों में मयंक अग्रवाल सबसे महंगे रहे उन्हें हैदराबाद टीम ने 8.25 करोड़ में अपनी टीम के साथ जोड़ा। इनके अलाबा शिवम् मावी गुजरात के लिए 6 करोड़, मुकेश कुमार दिल्ली के लिए 5.5 करोड़, वीवृन्त शर्मा हैदराबाद टीम के लिए 2.60 करोड़ और मनीष पांडेय दिल्ली के लिए 2.4 करोड़ में बिके।

ये पोस्ट भी पढ़ें

Player Substitution Rule क्या है ? IPL 2023 मे आया नया नियम एक टीम मे 12 प्लेयर खेल सकेंगे।

में शिवम् राजपूत कंटेंट राइटर हू, मुझे कंटेंट राइटिंग में एक साल का अनुभव है। में टेक ,न्यूज़ ,ट्रेवल ,स्पोर्ट ,जॉब ,पोलीटिक ,एजुकेशन ,हेल्थ आदि विषयो में रूचि रखता हु | में बीए ग्रेजुएट हु और मुझे नई नई चीजे एक्स्प्लोर करना अच्छा लगता है |

Sharing Is Caring:

Leave a Comment