IND vs SL 3rd T20 Highlights:  सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शतक, देखे फुल हाईलाइट।

IND vs SL 3rd T20 Highlights:  सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शतक, देखे फुल हाईलाइट।

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले 3 t20 मुकाबले मे भारत ने श्रीलंका को  91 रनो से हरा दिया इसी के साथ तीन मैचों कि t20 सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया, दोनों टीमों के बीच अभी तक 6 t20 सीरीज हुयी है जिसमे 5 भारत ने अपने नाम कि है जबकि एक सीरीज ड्रा रही है। भारत ने सीरीज का पहला मुकाबला गेंदबाजी के दम पर अपने नाम किया और दूसरे मैच में श्रीलंका ने बापसी की और कप्तांन की तूफानी पारी की बदौलत जीत हासिल की।

IND vs SL 3rd T20 Highlights
IND vs SL 3rd T20 Highlights

IND vs SL 3rd T20 Highlights:  मैच मे भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और श्रीलंका को 229 रनो का विशाल लक्ष्य खड़ा किया,जवाब मे श्रीलंकाई टीम सिर्फ 137 रन बना कर आल आउट हो गयी।

IND vs SL 3rd T20 Highlights: भारतीय टीम का प्रदर्शन 

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत कि शुरुआत बेहद ख़राब रही ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए, शुभमन गिल ने 36 गेंदो पर 46 रन और राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों पर 35 रनो कि तेज तर्रार पारी खेली इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों पर 112 रनो कि शानदार पारी खेली कप्तान हार्दिक पंड्या और हुड़्डा ने 4-4 और अक्सर पटेल ने 21 रन बनाये।

वही बोलिंग कि बात कि जाये तो अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट लिए और कप्तान हार्दिक पंड्या, मलिक, यूज़वेंद्र चहल ने 2-2 विकेट लिए इसके अतिरिक्त अक्सर पटेल के नाम भी एक विकेट रहा।

IND vs SL 3rd T20 Highlights: सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शतक

शानदार फॉर्म मे चल रहे सूर्यकुमार यादव ने अपने करियर का तीसरा शतक लगा दिया सूर्या ने 51 गेंदों पर 112 रनो कि शानदार सतकीय पारी खेली इस बीच उनके बल्ले से 7 चौके और 9 अतिशी छक्के भी देखने को मिले, इसी शतक के साथ वह भारत कि और t20 क्रिकेट मे सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है, सबसे तेज शतक लगाने मे भी वह भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए है,यह दोनों रिकॉर्ड उन्होंने के एल राहुल के तोड़े है।

IND vs SL 3rd T20 Highlights: श्रीलंका का प्रदर्शन

श्रीलंका कि बैटिंग की बात करें तो कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना पाया कुसल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने सबसे अधिक 23-23 रन बनाये, पथुम निशांका ने 15,अविष्का फेरनेडो 1, डीसिलवा 22 रन, असलंका 19 रन बनाये इसके अतिरिक्त कोई बल्लेबाज भी प्रभावी खेल नहीं दिखा पाया।

 श्रीलंका की बोलिंग की बात की जाए तो दिलशान मधु सिंह का ने दो विकेट चटकाए और इसके अतिरिक्त रजिथा,हसरंगा और करुणारतने को 1-1 विकेट मिले।

IND vs SL 3rd T20 Highlights: मैन ऑफ़ दा मैच व सीरीज

तीसरे t20 के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव ने को मैन ऑफ़ दा मैच का ख़िताब दिया गया उन्होंने 51 गेंदों पर 112 रन बनाये जबकि अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ़ दी सीरीज दी गयी अक्सर ने सीरीज मे 3 विकेट लिए और साथ हि 117 रन भी बनाये।

IND vs SL 3rd T20 Highlights: सीरीज से पॉजिटिव भारत के लिए

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ T-20 सीरीज 2-1 से अपने नाम किया और इस सीरीज से भारत के लिए कई पॉजिटिव भी निकल के आये। अक्षर पटेल और सूर्या कुमार यादव पिछले एक साल से अच्छे फॉर्म में चल रहे है उन्होंने उसी लय को इस सीरीज में जारी रखा, पटेल ने जडेजा की भरपाई टीम में अच्छे से की है। शिवम् मावी को इस सीरीज में मौका मिला और अपने गेंदबाजी से बहुत प्रभावित किया अपने पहले इंटरनेशनल मैच में 4 विकेट ले कर लो स्कोरिंग मैच टीम को जीत दिलाई।

सुभमन और राहुल त्रिपाठी दोनों ने इस सीरीज से डेब्यू किया गिल अपने पहले दो परियों में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए लेकिन सीरीज डेसेडर में गिल ने 36 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली। राहुल त्रिपाठी अपनी पहली पारी में अच्छे लय दिख रह थे लेकिन वो एक अच्छी गेंद के शिकार हो गये, तीसरे मैच त्रिपाठी ने अपना गेम दिखाते हुए ताबड़तोड़ 35 रन बनाये और टीम की जीत की नींव रखी।

IND vs SL 3rd T20 Highlights: दोनों टीमों कि प्लेइंग इलेवन

भारत – इशान किशन (wk), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पांड्या (c), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका – पाथुम निसांका, कुसाल मेंडिस (wk), अविष्का फर्नांडो, धनंजया डी सिल्वा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षणा, कसुन राजिथा, दिलशान मदुशंका।

ये पोस्ट भी पढ़ें

IPL 2023 Players List all teams: सभी टीम के रिटेन, रिलीज़, मिनी ऑक्शन के super star और फुल स्क्वाड|

MI IPL 2023: मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खेला बड़ा दाव देखे पूरी स्क्वाॉड, फुल हाईलाइट।

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शन के बाद कुछ इस तरह से दिखती है Delhi Capitals की ये दबंग टीम 

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शनिंग के बाद कैसा है Chennai Super Kings Squad

में शिवम् राजपूत कंटेंट राइटर हू, मुझे कंटेंट राइटिंग में एक साल का अनुभव है। में टेक ,न्यूज़ ,ट्रेवल ,स्पोर्ट ,जॉब ,पोलीटिक ,एजुकेशन ,हेल्थ आदि विषयो में रूचि रखता हु | में बीए ग्रेजुएट हु और मुझे नई नई चीजे एक्स्प्लोर करना अच्छा लगता है |

Sharing Is Caring:

Leave a Comment