IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: पहले ODI में 67 रन से भारत की जीत, विराट का 75वां शतक

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: पहले ODI में 67 रन से भारत की जीत, विराट का 75वां शतक

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मैच बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी पर खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीत कर गेंदबाजी को चुना, पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट हो कर 373 रन बनाये और जवाब में श्रीलंका 306 रन ही बना पायी। पुरे मैच का हाल (IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT) जानने के लिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।

 IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT
IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT- Image credit @BCCI

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: भारत की शानदार शुरुआत

श्रीलंका के बल्लेबाजी के न्योते को स्वीकार करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही रोहित शर्मा के साथ पहले बार उतरे शुभमन गिल दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों कमाल की बैटिंग की। दोनों पहले विकेट के लिए 19.4 ओवर में 143 बनाये, रोहित शर्मा शुरू से बहुत आक्रामक दिखे और तेज़ी से रन बनाते रहे।

रोहित शर्मा ने 67 बॉल पर 83 रन बनाये जिनमे 9 चौके और 3 छक्के शामिल थे इस दौरान उसका स्ट्राइक रेट 123.88 रहा। रोहित अपने कमाल के शतक से 17 रन से चूके उन्हें दिनशान मधुसंका ने बोल्ड आउट किया। शुभमन गिल ने रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया उन्होंने 60 बॉल पर 70 रन बनाये जिनमे 11 चौके लगाए, इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 116.67 का था।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: विराट का 75वां शतक

भारत और श्रीलंका के बीच हुए पहले मैच में भारत का टॉप आर्डर श्रीलंका के गेंदबाजों पर कहर बन कर टूटे और इस टॉप आर्डर की जान विराट का बल्ला भी इस मैच में बहुत गरजा। भारत की अच्छी शुरुआत के बाद 143 पर रोहित और 173 पर शुभमन गिल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी को संभाला किंग कोहली ने और अपने वनडे कैर्रिएर की 45 वी सेंचुरी लगाई।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: विराट का 75वां शतक
IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: विराट का 75वां शतक – Image credit @BCCI

विराट कोहली का ये लगातार वनडे में दूसरा शतक है इससे उन्होंने 10 दिसंबर को बंगलादेश के खिलाफ शतक लगाया था। कोहली ने अपने इस पारी में 129.89 की स्ट्राइक रेट से 87 गेंदों पर 113 रन बनाये जिनमे 12 कमाल के चौके और 1 छक्का शामिल है। अपनी 45वीं शतक के साथ ही कोहली घरेलु मैदान पर सबसे अधिक शतक लगाने के सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर्ली है, सचिन और कोहली ने घरेलु मैदान पर 19-19 शतक लगाये है।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: मिडिल आर्डर का मिला जुला प्रदर्शन

टॉप आर्डर के कमाल के प्रदर्शन के बाद मिडिल आर्डर में श्रेयस अय्यर, के एल राहुल और हार्दिक पंड्या को अच्छी शुरुआत मिली पर वो बड़े स्कोर में बदल नहीं पाए। श्रेयस अय्यर और के एल राहुल अच्छे टच में दिख रहे थे अय्यर ने 24 बॉल पर 28 रनों की पारी खेली जिसमे इन्होने 3 चौके और 1 छक्का लगाया और के एल राहुल ने 39 रन बनाये जिसके लिए उन्होंने 29 बॉल खेली और 4 चौके और एक छक्का लगाया।

उपकप्तान हार्दिक ने बेहतरीन छक्के से अपना खाता खोला था पर हार्दिक 14 ही रन बना पाए और एक बड़ा हिट मारते हुए रजिथा की गेंद पर आउट हो गये।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: श्रीलंका की गेंदबाजी

भारत ने 50 ओवर में 373 का विशाल स्कोर खड़ा किया श्रीलंकाई गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजी के सामने बेअसर साबित हुयी। रजिथा ने अपने 10 ओवर के कौटा में 88 रन लुटाये और 3 विकेट लिए, दिलशान मधुसंका ने 6 ओवर 43 रन दिए और एक विकेट लिया, वो चोट के कारण अपने कोटा नहीं कर पाए। करुणारत्ने ने 8 ओवर में 54 रन देकर एक विकेट, धनञ्जय डिसिल्वा ने 5 ओवर में 33 रन दिए और विकेट लिया और कप्तान शनाका ने भी एक विकेट लिए उन्होंने 3 ओवर में 22 रन दिए।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: श्रीलंका की बल्लेबाजी

भारत केविशाल स्कोर 373 का पीछा करने उत्तरी श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं रही 5.3 ओवर तक 23 रन पर अविष्का फर्नांडो और कुसल मेंडिस के रूप में दो बड़े झटके लग चुके थे। पाथुम निःशंका और असलंका ने पारी को संभाला, पाथुम निःशंका ने 80 गेंदों पर 72 रन बनाये इस पारी में 11 चौके लगाए और असलंका ने 28 बॉल पर 3 चौकों की मदद से 22 रन बनाये।

श्रीलंकाई बल्लेबाजी में धनञ्जय डिसिल्वा ने अच्छे दिखाए 40 गेंदों पर तेज़ 47 रन की पारी खेली इनके अलाबा कप्तान सनाका ने बहुत प्रभावी पारी खेली पर वो टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हुए, कप्तान ने 12 चौके और 3 छक्के की मदद से 88 गेंदों पर 108 रन बनाये और उनका स्ट्राइक रेट 122.73 रहा।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: भारत की गेंदबाजी

भारतीय गेंदबाजों के पास काफी रन थे डिफेंड करने के लिए, भारत की तरफ से सिराज ने शुरुआती झटके दिए श्रीलंका को, सिराज ने 7 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए। उमरान मालिक ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जिसके लिए उन्होंने 8 ओवर 57 रन दिए। शमी ने 9 ओवर में 67 रन देकर 1 विकेट लिया। हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल ने एक एक विकेट लिए।

IND VS SL 1st ODI HIGHLIGHT: Match Facts

PLAYER OF THE MATCH – विराट कोहली 113 (87) 4*12, 6*1 स्ट्राइक रेट – 129.89

Toss – श्रीलंका ने टॉस जीत कर गेंदबाजी को चुना

Stadium – बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी

India Playing Squad – रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

India Bench– सूर्यकुमार यादव, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, इशान किशन, अर्शदीप सिंह

Sri Lanka Playing Squad – पाथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (wk), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (c), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, कसुन रजीथा, दिलशान मदुशंका

Sri Lanka Bench– महेश ठीकशाना, लाहिरू कुमारा, एशेन बंडारा, नुवानिडू फर्नांडो, प्रमोद मदुशन, जेफरी वांडरसे, सदीरा समरविक्रमा

ये पोस्ट भी पढ़ें

IND vs SL 3rd T20 Highlights:  सूर्यकुमार यादव ने जड़ा शतक, देखे फुल हाईलाइट।

MI IPL 2023: मिनी ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने खेला बड़ा दाव देखे पूरी स्क्वाॉड, फुल हाईलाइट।

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शन के बाद कुछ इस तरह से दिखती है Delhi Capitals की ये दबंग टीम 

आई पी एल 2023 मिनी ऑक्शनिंग के बाद कैसा है Chennai Super Kings Squad

में शिवम् राजपूत कंटेंट राइटर हू, मुझे कंटेंट राइटिंग में एक साल का अनुभव है। में टेक ,न्यूज़ ,ट्रेवल ,स्पोर्ट ,जॉब ,पोलीटिक ,एजुकेशन ,हेल्थ आदि विषयो में रूचि रखता हु | में बीए ग्रेजुएट हु और मुझे नई नई चीजे एक्स्प्लोर करना अच्छा लगता है |

Sharing Is Caring:

Leave a Comment