Bageshwar Dham Kahan per hai | बागेश्वर धाम कहा पर है एवं कैसे पहुचे?

Bageshwar Dham Kahan per hai | बागेश्वर धाम कहा पर है एवं कैसे पहुचे?

बागेश्वर धाम इस समय बहुत ही प्रसिद्ध धाम या भक्तो का केंद्र बना हुआ है। आचार्य धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के कारण यह स्थान बहुत ही प्रसिद्ध धाम बना हुआ है। लेकिन कुछ भक्तो को यह मालूम नहीं होता है की बागेश्वर धाम कहा पर है या यहां कैसे पहुचे तो आइये हम आपको बतायगे की बागेश्वर धाम कैसे जाना है एवं कहा है।

Bageshwar Dham Kahan per hai

हमारे देश में बहुत से सिद्ध धाम हैं जहाँ देशवासी पूरी श्रद्धा के साथ दर्शनों के लिए जाते हैं। इन धामों में जाकर सभी श्रद्धालु अपने अपने कष्टों से मुक्ति प्राप्त करते हैं। ऐसे ही धामों में से एक है दिव्य दरबार बागेश्वर धाम सरकार, जिस से लाखों लोगों की श्रद्धा जुडी है। ये सुप्रसिद्ध धाम भगवान बालाजी यानी हनुमान जी का मंदिर है, जो कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है।

Bageshwar Dham Kahan per hai | बागेश्वर धाम कहा पर है?

ऐसे ही धामों में से एक है दिव्य दरबार बागेश्वर धाम सरकार, जिस से लाखों लोगों की श्रद्धा जुडी है। ये सुप्रसिद्ध धाम भगवान बालाजी यानी हनुमान जी का मंदिर है, जो कि मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है।बागेश्वर

बागेश्वर धाम कहाँ है ?

धाम सरकार मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। बता दें की इस धाम में रामभक्त हनुमान जी अपने श्री बागेश्वर बालाजी महाराज के स्वरुप में वास करते हैं और भक्तों का भला करते हैं।

बागेश्वर धाम सरकार मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में स्थित है। बागेश्वर धाम सरकार छतरपुर कैसे जा सकते हैं ? इसके लिए आप को सबसे पहले छतरपुर पहुंचना होगा और फिर 35 किलोमीटर खजुराहो पन्ना मार्ग तक पहुँचाना होगा। इसके बाद आप को गंज नामक स्थान से 3 किलोमीटर अंदर आकर धाम पर पहुंचना है।

बागेश्वर धाम प्रमुख रूप से गड़ा नमक गाँव मे है जहाँ पर बालाजी सरकार का भव्य मंदिर विराज़मान है।

बागेश्वर धाम कैसे पहुचे? 

बागेश्वर धाम आप सभी तीनो प्रकार के साधनों से जा सकते है। आप सडक परिवहन के जरिये एवं ट्रैन मार्ग से भी वही आप इसके लिए वायु परिवहन का उपयोग भी कर सकते है। जो शुरू करते है अपनी यात्रा कैसे बागेश्वर धाम पहुचे।

ट्रैन मार्ग : बागेश्वर ट्रेन से जाना चाहते हैं तो सबसे पास छतरपुर रेलवे स्टेशन अथवा खजुराहो रेलवे स्टेशन है। इस रेलवे स्टेशन से आपको टैक्सी या बस आसानी से मिल जाएंगे। छतरपुर रेलवे स्टेशन से बागेश्वर धाम की दूरी 25 किलोमीटर है। जो की गड़ा नमक गाँव मे स्तिथ है वही पर बाला जी सरकार का भव्य मंदिर है। आप ट्रैन यात्रा के जरिये बागेश्वर जा सकते है। यह मार्ग सस्ता एवं सरल मार्ग है।

वायु परिवहन : अगर आप धाम की यात्रा हवाई मार्ग से करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको छतरपुर जाने वाली फ्लाइट के बारे में जानकारी होनी आवश्यक है। आपको बता दें हवाई मार्ग से कुछ ही समय में बागेश्वर धाम मंदिर छतरपुर, मध्य प्रदेश आसानी से पहुंचा जाएंगे, इसके लिए आप हवाई मार्ग से बागेश्वर धाम के सबसे नजदीक पड़ने वाले एयरपोर्ट खुजराहो एयरपोर्ट की फ्लाइट टिकट ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

हवाई यात्रा करने से पहले आपको अपने क्षेत्र के एयरपोर्ट से खुजराहो एयरपोर्ट के लिए जाने वाली फ्लाइट के बारे में पता करना होगा। अगर आपको अधिक जानकारी नहीं मिलती यो आप पहले दिल्ली एयरपोर्ट के लिए और उसके बाद दिल्ली से खुजराहो जाने के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की टिकट बुक कर सकते हैं, यहाँ से आपको बागेश्वर धाम जाने के लिए आसानी से टैक्सी या बस मिल जाएगी।

सडक परिवहन : आप बागेश्वर जाने के लिए सडक मार्ग का उपयोग भी कर सकते है। ऐसी मार्ग का सबसे ज्यादा उपयोग किया जा रहा है। क्योंकि यह बहुत सरल एवं सुगमता से उपलब्ध हो जाने बल साधन है। जहाँ से आप जहा से भी चाहे वहा से बस से बागेश्वर जा सकते है। 

ये भी पढ़ें –

बागेश्वर धाम : क्या बागेश्वर धाम सरकार को पता था कि रेल हादसा होगा? देखिए धीरेंद्र शास्त्री ने क्या जवाब दिया।

Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री से शादी करूंगी! MBBS स्टूडेंट करने चली पैदल यात्रा।

मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना की लिस्ट मे अपना नाम कैसे चेक करे?

प्रधानमंत्री आवास योजना की लिस्ट मे अपना नाम कैसे चेक करें

अपना खुद का व्यापार कैसे शुरू कर सकते हैं?

क्या है प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना 2023, जाने कैसे ले योजना का लाभ।

पैसे कमाने वाले 5 ऐप 2022 में बिना इन्वेस्ट के

REALME 11 5G जल्द होने जा रहा है रिलीज़ कीमत और ये होंगे शानदार फीचर्स लुक एवं कैमरा क्वालिटी होंगी खास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *