आखिर क्या हैं सच्चाई दी केरला स्टोरी की और क्या 32000 लड़कियों के धर्मांतरण सच्ची हैं?

आखिर क्या हैं सच्चाई केरला स्टोरी की और क्या 32000 लड़कियों के धर्मांतरण सच्ची हैं?

दी केरला स्टोरी मूवी का अब तक आपने ट्रेलर तो देख ही लिया होगा जिसपर हमारे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी तक ने बोला था।

क्या केरला में सच में 32000 लड़कियों का धर्म परिबर्तन किया था जो की दी केरला स्टोरी मूवी के बया करती हैं? और इस कारण से इस मूवी पर केस भी किये जा चुके हैं।

अब सवाल यह पेदा होता हैं की क्या केरला में सच में लड़कियों का धर्म परिवर्तन होता हैं या ये सिर्फ एक दी केरला स्टोरी मूवी की कहानी हैं?

दी केरला स्टोरी मूवी
दी केरला स्टोरी मूवी

आखिर क्या केरला स्टोरी का सच?

आज इस पोस्ट के जरिये हम इस दी केरला स्टोरी मूवी की सच्चाई पता करेगें जिसके कारण से यह दी केरला स्टोरी मूवी अभी इतने चर्चो में हैं।

203 ऐसी लड़कियों की कहानी जो अलग अलग राज्य से नर्सिंग का कोर्स कर रही थी

दी केरला स्टोरी मूवी 203 ऐसी लड़कियों की स्टोरी हैं, जो की केरल के अलग अलग राज्य से नर्सिंग का कोरे करने आई थी। वहा पर उन्हें एक ऐसी लड़की मिलती हैं जो मुस्लिम संघटन से जुडी होती हैं, जो धीरे धीरे मस्सप के नाम पर इसने लड़कियों का ब्रेन साफ करना शुरू कर देती हैं।

वो लड़की उन्हें बताती हैं की तुम्हरा भगवान कमजोर हैं और वो खुद की भी रक्षा नहीं कर सकता हैं, तो तुम्हे क्या बचाएगा, जिसके बाद में वाह लड़की मुस्लिम लड़को से इन लड़कियों को मिलाती हैं जो लड़के इन से प्यार का झूठा नाटक करते हैं और इन्हे प्रग्नेंट करके छोड़ देते हैं। इसके बाद दी केरला स्टोरी मूवी में बहुत दर्दनाक सीन्स हैं जिन्हे देखकर आपके पैरो की ज़मीन खिशक जायगी।

दोस्तों लेकिन आखिर सवाल यह पैदा होता हैं की यह सब सही था और क्या सच में धर्म परिवर्तन होता था?

आखिर क्यों बनाई गई ये दी केरला स्टोरी मूवी

आपको बता दे की पिछले कई सालो में केरल से धर्म परिवर्तन के कई मामले सामने आ रहे हैं, और साथ में केरल भारत का वह राज्य हैं जिसकी GDP 141 बिलियन हैं जो की कम हैं, और यहां धर्म परिवर्तन होता हैं लेकिन यह मामले कब आतंक वाद का रूप ले लेता हैं पता ही नहीं चलता हैं, जिसके ऊपर से यह केरला स्टोरी बनाई गई हैं।

इस फ़िल्म में उन लड़कीओ की कहानी बताई गई हैं जिन्होंने इस्लाम अपनाया था फिर बाद में वे आतंक वाद ISIS संघटन का हिस्सा हो गई।

26 अप्रैल को हुआ था ट्रेलर रिलीज़

26 अप्रैल को हुआ था ट्रेलर लॉन्च जिसमें सबसे पहली एक हिन्दू लड़की शालिनी अपना परिचय देते हुआ दिखी। जिसमे वाह लड़की सभी को बताती हैं की कैसे लड़कीओ का ब्रेन साफ किया जाता हैं और फिर उन्हें आतंकवादी संघटन का हिस्सा बनाया जाता हैं।और ऐसा करने के लिए लड़कियों के जज्बातों और शरीर के साथ भी खेला जाता हैं, कभी प्यार तो कभी धार्मिक चीजों को थोड़ा जाता हैं, ताकि उन्हें लगने लगे की सबसे अच्छा धर्म इश्लाम होता हैं।

 लेकिन यहां पर सबसे बड़ा सवाल पैदा होता हैं की जब इतने बड़ा संघटन बन रहा था और इतनी बड़ी तादात में लड़कियों का धर्म परिवर्तन किया जा रहा था तो राज्य की सरकार कहाँ सो रही थी, और ये सब हुआ कैसे?

और इस फ़िल्म के चलते जो मुश्लिम लीग के लोगो ने तो ये भी कह दिया कि जो ये सवाल हल करेंगा उसे 1 करोड़ तक का इनाम दिया जायगा।

1992 से हुई ये कहानी शुरू

1992 से हुई ये कहानी शुरू जब national development fund शुरू हुआ था, और इस पार्टी का नाम 2006 में  चेंज करके PFI रख दिया जाता हैं, यह पार्टी केरला में ज्यादा एक्टिव थी, और इस पार्टी पर यह भी आरोप था की यह गैर मुश्लिम लीग को धर्म परिवर्तन करने में सहायक होती हैं, और फ़िर सरकार बदल जाती हैं, और फिर चर्च में आंकड़े देखे जाने पर विवाद खड़े हुआ।

आकड़ो के हिसाब से धर्म परिवर्तन की रिपोर्ट पेश की गई, और 2009 में एक ऐसा केस आता हैं जिसमे धर्म परिवर्तन हुआ था, और फिर यह तालू कात ख़तम नहीं होता बल्कि 2010 में PFI का तालुकान के साथ सीधा कनेक्शन दीखता हैं और फिर केरला की डिस्ट्रिक में कॉलेज लेचलर का हाथ काट दिया जाता हैं, वो भी वो भी इस लिए क्यूकी उन्हें लगा की एक पेपर के दूर उनके पागम्बर का मजाक उअड़ाया गया था।

दी केरला स्टोरी मूवी
दी केरला स्टोरी मूवी

केरल में एक बात और सामने आती हैं पता चलता हैं की अब्दुल नाम के शख्स ने अपनी बीबी के साथ मिलकर 10 मुश्लिम स्कूल खोले और उनमे बच्चो के इश्लाम की शिक्षा दी जाती थी मगर सच तो कुछ और था पता चलता हैं की यहां बच्चो को हिन्दुओ के बारी में भड़काया जाता था।

अब्दुल ने करीब 2 दर्जन लड़को और लड़कीओ को ISIS में शामिल किया था, उन्ही में से एक लड़की थी निमीशा जिसका किरदार दी केरला स्टोरी मूवी में अदा शर्म निभा रही हैं, और इन्ही के साथ निमिषा के साथ कई लड़कीओ को  ISIS में शामिल किया जाता हैं,और यही पूरी कहानी पूरी दी केरला स्टोरी मूवी में दिखाई गई हैं।

दोस्तों 2011 में यह बात केरला के लोगो के सामने आ गई थी की ISIS के सेल्सो ने केरला के लोगी को निशना बनाने लगे थे, और फिर साल 2012 आता हैं, जिसमे केरला में नए मुख्यमंत्री आय उमंग चाडी जिन्होंने ही कुछ इशारे दिए थे जिसपर से दी केरला स्टोरी के डायरेक्टर सुधीपतो सेन ने कुछ आंकड़े सामने रखे, इंटरव्यू के दौरान चाडी जी ने खा था की लगभग 3200 लोगो का धर्म परिवर्तन किया गया हैं।

लेकिन यहां पर एक सबसे बड़ी गलती हो गई वे यह नहीं बता सके की यह आकड़ा हार साल का हैं, जिसपर विवाद खड़ा हुआ, और डायरेक्टर सेन ने इसे हार साल का जोड़कर 32000 लड़कीओ का धर्म परिवर्तन बताया।

फिर एक रिपोर्टर ने  उन्हें फ़ोन करकर उनसे पुछा तो उन्होंने साफ साफ  बताया की उनके पास सबूत भी हैं और वे इसे बया कर सकते हैं।इस दौरान हमें पता चलता हैं की यहां आकडो के बस फेर बदल हुआ हैं लेकिन यह पूरी घटना सत्य पर आधारित थी।

2016 में एक बात सामने आती हैं और हमें पता चलता हैं की अब्दुल ने बहुत से लोगो को अफगानिस्तान ISIS की ट्रैनिग के लिए भेजा था। और फिर पता चलता हैं की 2016में आर्मी के एक लड़की अपर्णा के धर्म परिवर्तन की बात होती हैं और उसे जब कोर्ट में पहुंचया जाता हैं तो वे PFI की एक साहइका सुमईया के साथ पहुँचती हैं, और वे बताती हैं की मैने धर्म अपने आप परिवर्तन किया हैं।

लेकिन लेकिन अपर्णा जो थी वो एक इंजेनियर थी, लेकिन उनकी शादी PFI वाले एक आशिक नाम ऑटो ड्राइवर से कराव देती हैं।लेकिन ऐसा बहुत अजीब था क्यूकी अपर्णा एक पढ़ी लिखी थी और वो किसी ऑटो वाले से शादी क्यों करती, मगर कई माता पिता ने अपने बच्चों का केरला में ब्रेन साफ होते और दूसरों के प्यार में पढ़कर धर्म परिवर्तन और फिर एक दिन पूरी तरह से गायब होना, देख रहे थे।

ये पोस्ट भी पढ़ें

PNG To WebP Convert: A Quick Guide To Optimize Your Images For The Web – 2023

IPL 2023 highlights MI vs GT: वानखेड़े में चमका सूर्या बनाए 103* रन, और बने प्लयेर ऑफ़ दी मैच

IPL 2023 Highlight:राजस्थान ने किया 9 विकेट से अपने नाम मैच प्लेयर ऑफ़ दी मैच रहे यशस्वी जायसवाल

IPL 2023 Highlight: पॉइंट टेबल में टॉप पे चल रही टाइटन्स भी लास्ट चल रही दिल्ली से हारी, दिल्ली ने किया 5 रनों मैच अपने नाम, मोहम्मद शमी रहे प्लयेर ऑफ़ दी मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Places To Visit In North India During Winters Discovering Uttarakhand’s Most Beautiful Destinations in 2023 Madhya Pradesh’s Cozy Winter Escapes: Your 2023 Retreats Retreats in Nature’s Embrace: 12 Hill Stations Nearest Mumbai Winter Wonders in Uttar Pradesh: Top 10 Destinations Unveiling Srinagar’s Hidden Treasures: A Journey Off the Beaten Path Roaring Through the Himalayas: Delhi to Ladakh Bike Expedition 12 Things To Carry For Leh Ladakh Trip Untrodden Hill Stations For Your Next Holiday In Uttarakhand Uncovering India’s Hidden Hill Stations: A Journey Off the Beaten Path